नए DGP अनुराग गुप्ता ने संभाला पदभार, गिनाई प्राथमिकताएं; कहा- जनता में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा करना है

Saturday, Jul 27, 2024-12:26 PM (IST)

रांची: झारखंड के नए डीजीपी अनुराग गुप्ता ने बीते शुक्रवार पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर अनुराग गुप्ता ने जनता के प्रति अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं। उन्होंने अपराध, विधि-व्यवस्था संधारण, आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा करना, पुलिस को पब्लिक फ्रेंडली बनाने एवं पुलिस की आंतरिक व्यवस्था सुदृढ़ करने पर जोर दिया।

डीजीपी अनुराग गुप्ता ने पुलिस की बहाली, उनकी प्रोन्नति, समय-समय पर विशेष प्रशिक्षण कराने पर बल दिया। इसके अतिरिक्त उन्होंने संगठित अपराध, साइबर क्राइम, नशीले पदार्थों, महिलाओं के विरुद्ध किये जाने वाले अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने को अपनी प्राथमिकता बताई। वहीं, बता दें कि 1990 बैच के आईपीएस अनुराग गुप्ता झारखंड के नए डीजीपी बन गए हैं। इसके साथ ही वह सीआईडी व एसीबी के डीजी का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे। दूसरी ओर राज्य के डीजीपी पद पर तैनात अजय कुमार सिंह को झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड का अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक बनाया गया है।

साल 2022 में अनुराग गुप्ता को डीजी रैंक मिला था। डीजी रैंक मिलने के बाद सबसे पहले उन्हें डीजी ट्रेनिंग बनाया गया था। अनुराग गुप्ता अभी सीआईडी डीजी हैं और उनके पास एसीबी के डीजी का भी अतिरिक्त प्रभार है। आईपीएस अनुराग गुप्ता झारखंड पुलिस में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके हैं। वह कई जिलों के एसपी के तौर पर भी काम कर चुके हैं। इसके अलावा वह बोकारो रेंज के डीआईजी के पद पर भी रह चुके हैं। झारखंड पुलिस मुख्यालय में वे लंबे समय तक एडीजी स्पेशल ब्रांच के पद पर भी थे।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static