10 सितंबर को संताल परगना प्रमंडल में 15 स्थानों पर होगा जन शिकायत समाधान कार्यक्रम

Saturday, Sep 07, 2024-02:20 PM (IST)

दुमका: झारखंड में संताल परगना प्रक्षेत्र के सुदूरवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों को उनके अधिकार के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जिला और अनुमंडल स्तर पर 15 स्थानों पर 10 सितंबर को जन शिकायत समाधान कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।        

संताल परगना प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि प्रमंडल के सभी जिला और अनुमंडल स्तर पर वरीय अधिकारियों के नेतृत्व में 10 सितंबर को आयोजित जन शिकायत समाधान कार्यक्रम का संचालन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए संताल परगना प्रमंडल के दुमका जिलों में चार, जामताड़ा में दो, देवघर में एक, गोड्डा में दो, पाकुड़ में तीन और साहेबगंज में तीन सहित 15 स्थानों पर शिविर लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सुदूरवर्ती इलाकों में रहने वाले लोग भी इस शिविर में आकर अपनी पीड़ा से संबंधित शिकायत दर्ज करा सकेंगे। शिकायतकर्ता को उनकी शिकायतों प्राप्ति रसीद दी जायेगी।

संजीव कुमार ने बताया कि इस शिविर के माध्यम से लोगों को उनके अधिकार के प्रति जागरूक किया जाएगा तथा पीड़ित शिकायतकर्ता पुलिस प्रशासन द्वारा जारी टोल फ्री मोबाइल नंबर और वाट्सएप नम्बर से पीड़ति शिकायतकर्ता को की गयी कारर्वाई के संबंध में जानकारी दी जाएगी। कुमार ने बताया कि इस तरह का कार्यक्रम प्रत्येक महीने जिला, अनुमंडल के सुदूरवर्ती गांवों में भी आयोजित किया जायेगा तथा पीड़ति शिकायतकर्ता के आवेदन पर त्वरित कारर्वाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि इन शिविरों में प्राप्त शिकायतों का यथाशीघ्र निदान का प्रयास किया जायेगा तथा प्रत्येक महीने वरीय अधिकारियों द्वारा प्राप्त शिकायतों पर की गयी कारर्वाई की समीक्षा की जायेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static