सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने बताई केन्द्र सरकार की उपलब्धियां, गिनाई राज्य सरकार की नाकामियां

Tuesday, Sep 03, 2024-09:03 AM (IST)

गिरिडीह:डुमरी के एक निजी होटल में गिरिडीह लोकसभा के सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार के द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को लेकर सरकार की उपलब्धियां को गिनाया। 

"पारसनाथ रेलवे स्टेशन में रांची वाराणसी वंदे भारत ट्रेन का ठहराव बड़ी उपलब्धि"
सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने कहा कि डुमरी के लोगों को आज बड़ी उपलब्धि मिली है जहां पारसनाथ रेलवे स्टेशन में रांची वाराणसी वंदे भारत ट्रेन का ठहराव हुआ है। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि रेल मंत्री से लगातार बात चल रही है पारसनाथ स्टेशन पर जल्द ही अन्य कई ट्रेनों का ठहराव किया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा की गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में भारतमाला योजना के तहत लगातार सड़क निर्माण का काम भी चल रहा है जिसको लेकर उन्होंने बताया कि गिरिडीह से जैना मोड और जैनामोड से रांची होते हुए डुमरी जल्द ही फोर लाइन सड़क बनाई जाएगी। इसको लेकर उन्होंने कहा कि इसकी स्वीकृति भी कर दी गई है। 
 
"केंद्र सरकार की योजनाओं में राज्य सरकार सहयोग नहीं कर रही"
वहीं सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने राज्य के हेमंत सोरेन सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं में राज्य सरकार सहयोग नहीं कर रही है। इसको लेकर केंद्र सरकार की कई योजनाएं अधर में लटकी हुई है। उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद रविंद्र कुमार पांडे के कार्यकाल में ही पारसनाथ स्टेशन से मधुबन होते हुए गिरिडीह नई रेल लाइन का शिलान्यास किया गया था लेकिन राज्य सरकार भूमि अधिग्रहण में सहयोग नहीं कर रही है जिसके कारण यह योजना अभी भी अधर में लटका हुआ है। हालांकि इसको लेकर सांसद ने कहा कि जैसे ही झारखंड में एनडीए की सरकार बनेगी पारसनाथ से मधुबन होते हुए गिरिडीह रेल लाइन का काम शुरू हो जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static