NEET UG: मां-बाप को थी उम्मीद कि एक दिन बनेगी डॉक्टर, लेकिन सॉल्वर गैंग के चक्कर में सुरभि कुमारी ने ऐसे कर ली जिंदगी बर्बाद

Monday, Jul 22, 2024-04:00 PM (IST)

रांची: नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार सुरभि कुमारी को आज यानी सोमवार को पटना कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने सुरभि को 3 दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। रिमांड पर सीबीआई सुरभि से पूछताछ करेगी।

लालच ने जिंदगी और भविष्य दोनों कर दिया बर्बाद 
बता दें कि सुरभि कुमारी झारखंड की एक होनहार लड़कियों में से एक है। सुरभि मूल रूप से रामगढ़ के पास पतरातू की रहने वाली है। पिछले ही साल उसने नीट परीक्षा में ऑल इंडिया 56वां रैंक हासिल किया था। इसके बाद उसका दाखिल रिम्स में हो गया। रिम्स में भी सुरभि कुमारी ने वाहवाही लूट ली। मां-बाप खुश थे। सब ठीक चल रहा था। इसी बीच उसकी मुलाकात सॉल्वर गैंग से हो गई। सॉल्वर गैंग ने उसे 10 लाख रुपये का ऑफर दिया, जिसकी वजह से वह गैंग में शामिल हो गई। आरोप है कि सुरभि 'सॉल्वर गैंग' की पांचवीं सदस्य थी, जो बीती 5 मई की सुबह नीट-यूजी परीक्षा के दिन, पंकज कुमार द्वारा चुराए गए पेपर को हल करने के लिए हजारीबाग में मौजूद थी। सीबीआई का कहना है कि सुरभि ने नीट-यूजी परीक्षा के अभ्यर्थियों के प्रश्न पत्र हल किए थे। सुरभि के घरवालों को उम्मीद थी कि वह एक दिन बड़ी डॉक्टर बनेगी और रामगढ़ का खूब नाम कमाएगी, लेकिन लालच ने उसकी जिंदगी और उसका भविष्य दोनों बर्बाद कर दिया। इतना ही नहीं सॉल्वर गैंग ने सुरभि समेत देश के 5 छात्रों का करियर तबाह किया है।

पूछताछ में सुरभि ने बताया है कि उसे प्रश्नों के उत्तर सॉल्व करने के लिए 10 लाख रुपये का ऑफर दिया गया था। हालांकि, उसने ऐसा करने से मना कर दिया था। बाद में सॉल्वर गैंग के लोगों ने उसे हथियार दिखाकर धमकी दी तो वह मान गई। सुरभि ने बताया कि उसे हजारीबाग के एक घर में आंखों पर पट्टी बांधकर ले जाया गया। वहां कई अन्य भी प्रश्न पत्र हल करने के लिए छात्र-छात्राएं मौजूद थे। इनमें से कोई उसकी जान-पहचान का नहीं था। फिर मई में उसे नीट परीक्षा के दो-तीन पहले कोडरमा लाया गया और होटल में रखा गया। फिर कोडरमा से हजारीबाग लाया गया और प्रश्नों को सॉल्व कराया गया। उसने रुपये मिलने की बात भी स्वीकार की है। हालांकि, सीबीआई का मानना है कि सुरभि खुद को बचाने के लिए झूठ बोल रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static