पुलिस कार्रवाई के खिलाफ नक्सलियों ने 10 जुलाई को कोल्हान बंद का किया ऐलान, नक्सल प्रभावित इलाके में बैनर लगा सरकार को दी चेतावनी

7/9/2024 4:20:19 PM

चक्रधरपुर: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है। पुलिस और सुरक्षाबलों की तरफ से कोल्हान और सारंडा जंगल में नक्सलियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस ऑपरेशन से नक्सल गतिविधियों पर लगाम लगी है। वहीं इसके विरोध में भाकपा माओवादियों ने 10 जून को एक दिवसीय कोल्हान बंद की घोषणा की है।

नक्सलियों ने लगाए बैनर एवं पोस्टर
नक्सलियों की तरफ से अलग-अलग जगहों पर पोस्टर लगाकर सरकार को चेतावनी दी गई है। पोस्टर में 'लोवादा, कोल्हान, सारंडा, लिपुंगा के शहीद वीर-वीरांगनाओं को शत-शत लाल सलाम, मार्च का बदला मारा है, खून का बदला खून है'...लिखा गया है। सूचना मिलने पर पुलिस पोस्टर बैनर जब्त करने की कार्रवाई में जुट गई है। इधर पोस्टर बैनर लगाए जाने से लोगों में दहशत का माहौल है। पोस्टर और बैनर नक्सलियों ने चक्रधरपुर-सोनुवा मुख्य सड़क के रंगामाटी हाट बाजार और प्राइमरी स्कूल जेनाबेड़ा के पास लगाए गए हैं।

नक्सलियों के मारे जाने के विरोध में कोल्हान बंद का ऐलान
दक्षिणी जोनल कमेटी के प्रवक्ता अशोक ने मारे गये छह नक्सलियों का राजनीतिक बदला लेने की घोषणा की है। इसी के विरोध में माओवादी नक्सलियों ने 10 जुलाई को कोल्हान प्रमंडल में बंद का आह्वान किया है। इस दिन लोगों को घर से निकलने और किसी तरह का समारोह आदि करने से रोका गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static