मंत्री इरफान ने विभागीय अधिकारियों के साथ की उच्च स्तरीय बैठक, योजनाओं पर तेज गति से कार्य करने का दिया निर्देश

7/11/2024 9:01:56 AM

रांची: झारखंड के ग्रामीण विकास, ग्रामीण कार्य एवं पंचायती राज मंत्री इरफान अंसारी ने सक्रिय और दूरदर्शी द्दष्टिकोण के साथ विभागीय अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। उन्होंने ग्रामीणों को योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचाने के लिए संबंधित योजनाओं पर तेज गति से कार्य करने का निर्देश दिया।

"योजनाएं तय समय सीमा में पूरी हो" 
मंत्री अंसारी ने कहा कि विकास की गति तेज करने में आपका अहम रोल है। ऐसे में विभाग इस बात का विशेष ख्याल रखें कि योजनाएं तय समय सीमा में पूरी हो। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का निदेश है कि समाज के अंतिम पायदान में खड़े व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे। इसलिए हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए कि लोगों को योजनाओं का लाभ ससमय मिले।

"लाभुकों के चयन प्रक्रिया में रखें पारदर्शिता" 
इरफान अंसारी ने अबुआ आवास योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि इस योजना के लाभुक गरीब और जरूरतमंद होते हैं। ऐसे में न्यूनतम दर पर उन्हें आवास निर्माण के लिए बालू जैसी निर्माण सामग्री उपलब्ध कराने की पहल करें। उन्होंने अबुआ आवास योजना के तहत पहले चरण में स्वीकृत किए गए 2 लाख आवास और इसकी पहली किस्त की राशि जारी होने के उपरांत आवास निर्माण के प्रगति की जानकारी ली और इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि लाभुकों के चयन प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता रखें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static