जमशेदपुर... XLRI में मेंटर मीट का हुआ आयोजन, विद्यार्थियों को इंडस्ट्री की जरूरतों से करवाया गया अवगत

3/20/2024 9:10:46 AM

रांचीः झारखंड में एक्सएलआरआइ जमशेदपुर में संचालित होने वाले पीजीडीएम (जीएम) के विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ ही एक मेंटर प्रदान करने की तैयारी की गई है। इसी के तहत 2021 से प्रोफेशनल मेंटरशिप कमेटी की लांचिंग की गई है। इसके तहत विद्यार्थियों को इंडस्ट्री के प्रोफेशनल्स के जरिए किताबी ज्ञान के साथ ही इंडस्ट्री की जरूरतों से भी अवगत करवाया जा रहा है।

इसी कड़ी में कैंपस मे दो दिवसीय मेंटरशिप प्रोग्राम सरथाना 2024 का आयोजन किया गया। पहले दिन एक्सएलआरआइ के प्रोफेसर कनगराज, प्रोफेसर सुनील सारंगी और आइआइएम इंदौर की पूर्ववर्ती छात्रा डॉ. (मेजर) रूपिंदर कौर ने हिस्सा लिया। इस दौरान तीनों प्रोफेसरों ने पीजीडीएम (जीएम) के विद्यार्थियों को संबोधित मुख्य रूप से यह बताया कि करियर निर्माण के लिए यह जरूरी है कि उन्हें ना सिर्फ विषयों की अच्छी जानकारी हो बल्कि उनका एक्सपोजर भी जरूरी है। साथ ही उन्हें बताया गया कि हमेशा एक मेंटर जरूर बनाएं, जो जीवन के कठिन दौर में भी आपके साथ हो और बेहतर सलाह दे सके।

PunjabKesari

वहीं, पढ़ाई के साथ ही इंडस्ट्री के लोगों के साथ अच्छी नेटवर्किंग का भी आह्वान किया गया। दूसरे दिन की शुरुआत योगा के जरिए हुई। आर्ट ऑफ लिविंग की कोच सह एक्सएलआरआइ की छात्रा शताक्षी ने सभी को योग के विभिन्न आसनों को करवाया। दूसरे दिन मुख्य वक्ता के रूप में केपीएमजी के एसोसिएट पार्टनर निशात मोहेब उस्मानी मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने कई अहम बातें बताई। इस दौरान उन्होंने कहा कि सफल होने के लिए यह जरूरी है कि एक अच्छा मेंटर जरूर बनाएं। अच्छा सर्किल बनाएं और किसी काम के प्रति जुनूनी बनें।

बता दें कि इससे पूर्व छात्रों के बैंड (ओइंद्रिला मुखर्जी, अमन खनेजा, दीपक महराना और रोहित कुमार) ने बेहतर परफॉमेंस दिया। संचालन मीतू गांधी और देवेश लाल ने किया। कार्यक्रम के आयोजन में भावना रुकमणी, रामनाथन, प्रणव वर्मा, शताक्षी कौशल, सूरज मिश्रा और ऋषिकेश जी आर का अहम योगदान रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static