प्रदेश भाजपा पार्टी कार्यालय में राज्यसभा चुनाव को लेकर विधायक दल की हुई बैठक, बनी रणनीति

3/11/2024 2:37:09 PM

Ranchi: प्रदेश से खाली हुई राज्यसभा की 2 सीटों के लिए 21 मार्च को चुनाव होना है। इसको लेकर भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि संख्या बल के हिसाब से NDA और गठबंधन को 1-1 सीट जीतने की ताकत है। NDA प्रत्याशी के रूप में केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा के महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा के नाम की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में हम सभी ने इनके नाम पर सहमति प्रदान की। डॉ प्रदीप वर्मा कल सामूहिक रूप से NDA के साथ अपना नामांकन करेंगे।

अमर बाउरी ने कहा कि झारखंड बदनाम रहा है। हमेशा से हॉर्स ट्रेडिंग के कारणों से। इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की हॉर्स ट्रेडिंग का प्रयास झारखंड में ना हो और फिर से झारखंड बदनाम ना हो क्योंकि धन पशु फिर से झारखंड पर नजर लगाए हुए हैं। इसलिए नाजिर पेश करते हुए दोनों का निर्विरोध निर्वाचन हो। वहीं अनुसूचित उम्मीदवार को हटाकर प्रदीप वर्मा को टिकट देने के जेएमएम के आरोपों पर पूछे गए सवाल पर कहा कि वो पहले ये देखे कि उन्होंने किनको हटाकर किनको बनाया है ये देखें। उन्होंने कहा कि ये पार्टी का आंतरिक निर्णय है और ये BJP में ही होता है कि पार्टी एक आम कार्यकर्ता को भी मौका देती है। वहीं स्पाइसजेट के हरिहर महापात्रा के राज्यसभा चुनाव का पर्चा खरीदने पर पूछे गए सवाल पर कहा कि वो कौन हैं और क्या है ये किसी को मालूम नहीं है। प्रदेश भाजपा का उनसे कोई संबंध नहीं है।

बता दें कि राज्यसभा की 2 सीटों के चुनाव के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष के पास अपने अपने उम्मीदवार के निर्विरोध चुने जाने के लिए आंकड़े भी मौजूद हैं। राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए 1 प्रत्याशी को 27 विधायकों का मत चाहिए। ऐसे में माना जा रहा है कि NDA के उम्मीदवार भाजपा के महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा के नाम की घोषणा हो चुकी है। वहीं सत्ता पक्ष से सरफराज अहमद इंडिया गठबंधन के साझा प्रत्याशी होंगे। वहीं, इस बैठक में बाबूलाल मरांडी, कर्मवीर सिंह, अमर कुमार बाउरी, प्रदीप वर्मा, अमित मंडल, राज सिन्हा, जे पी पटेल, समरी लाल, कोचे मुंडा, नीरा यादव, केदार हाज़रा, बिरंचि नारायण, सी पी सिंह, नारायण दास, अनंत ओझा शामिल हुए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static