केशव महतो कमलेश ने कांग्रेस नेताओं के दल के साथ चतरा एवं लातेहार जिला में कार्यकर्ताओं के साथ किया संवाद

Thursday, Aug 29, 2024-03:13 PM (IST)

रांची: झारखंड में 'संवाद आपके साथ' कार्यक्रम के तहत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कांग्रेस नेताओं के दल के साथ चतरा एवं लातेहार जिला में कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया। इसके पूर्व इटखोरी भद्रकाली मंदिर में उन्होंने पूजा- अर्चना की। चतरा में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा छोड़ सुभाष दास ने सैकड़ों साथियों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करते हुए कमलेश ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को स्पष्ट संदेश है कि आगामी विधानसभा चुनाव में जो भी उम्मीदवार होगा वह कांग्रेस का होगा किसी व्यक्ति विशेष का नहीं होगा इसलिए कोई गलतफहमी कार्यकर्ताओं के मन में नहीं रहना चाहिए। कांग्रेस की नीति, कार्यक्रम, त्याग, बलिदान और गौरवशाली इतिहास से युवाओं को अवगत कराना होगा। उन्होंने कहा कि हमारी महागठबंधन की सरकार जनता की सरकार है भाजपा की तरह अडानी और अंबानी जैसे पूंजीपतियों की सरकार नहीं है, झारखंड में देश का भरण पोषण करने वाला किसानों का 2 लाख का ऋण माफ किया गया। दूसरी ओर केंद्र की भाजपा सरकार बड़े पूंजीपतियों का औद्योगिक ऋण माफ कर रही है उन्हें किसानों से कोई मतलब नहीं। अबुआ आवास योजना, सर्वजन पेंशन योजना, ओल्ड पेंशन योजना, सावित्रीबाई फुले योजना सहित कई ऐसी योजनाएं धरातल पर चल रही हैं जिससे भाजपा नेताओं की रातों की नींद उड़ी हुई है और वह हर दिन नए चुनावी मुद्दे तलाश रहे हैं।

कमलेश ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में परिवार की प्रत्येक महिला को मिलने वाली मईंया सम्मान योजना से उनके पैरों के नीचे की बची हुई जमीन भी खिसक चुकी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आवाहन किया कि आने वाले चुनावी युद्ध में महागठबंधन सरकार द्वारा किए गए कार्य आपके लिए ब्रह्मास्त्र है जिसे हमें अपने विरोधियों पर चलाना है। कार्यकर्ताओं के साथ संवाद में कांग्रेस विधायक दल नेता डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि 5 वर्षों तक सरकार में रहकर हमने जनता के लिए काम किया है, हमने अपने वादों के अनुसार समाज के हर वर्ग के लिए आर्थिक और सामाजिक विस्तार के रास्ते को एक नई दिशा दी है। किसानों, महिलाओं, युवाओं, बुजुर्गों के लिए नीतियों का निर्माण किया और योजनाओं को पंचायत स्तर तक पहुंच कर उन्हें उनका हक दिया। आप लोगों को सिर्फ उनके साथ संवाद बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि जनता को अच्छी तरह पता है कि किसने उनके हक में काम किया है और किसने उन्हें छला है। केशव महतो कमलेश के साथ दल में रविंद्र सिंह, सतीश पाल मुंजनी, जयशंकर पाठक, मदन मोहन शर्मा,संजय लाल पासवान, केदार पासवान, रियाज अंसारी शामिल हैं। कार्यक्रम में के. एन. त्रिपाठी, भीम कुमार, प्रमोद दुबे, विनोद कुशवाहा, मोतीलाल पासवान, बद्रीराम,धीरज अंबेडकर, प्रेम रंजन पासवान, आनंद भारती, मुकेश पासवान, प्रसाद भारती, अर्जुन राम, ब्रह्मदेव पासवान, रमेशीराम, सुबोध कुमार दास शाहिद सैकड़ों लोग उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static