झारखंड कांस्टेबल भर्ती: शारीरिक टेस्ट के दौरान 3 अभ्यर्थियों की मौत; 100 से ज्यादा बेहोश

Saturday, Aug 31, 2024-10:45 AM (IST)

मेदिनीनगर: झारखंड के पलामू जिले में आबकारी विभाग की कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के लिए शारीरिक परीक्षण के दौरान बेहोश हुए 25 अभ्यर्थियों में से 3 की मौत हो गई। इन्हें मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने बीते शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अनुमंडल पुलिस अधिकारी मणि भूषण प्रसाद ने बताया कि बृहस्पतिवार रात से पलामू जिले के मेदिनीनगर स्थित मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में इलाज के दौरान 2 अभ्यर्थियों की मौत हो गई, जबकि एक ने रांची के रिम्स में दम तोड़ दिया। अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आर. के. रंजन ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार उनकी मौत सांस लेने में तकलीफ के कारण हुई।

अधिकारी ने कहा, "हम मौत के वास्तविक कारण की जांच कर रहे हैं।" मृतकों की पहचान अमरेश कुमार (20), अरुण कुमार (25) और प्रदीप कुमार (25) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि पलामू जिले में आबकारी विभाग की सिपाही भर्ती परीक्षा में दौड़ सहित शारीरिक परीक्षण में भाग लेने वाले करीब 100 अभ्यर्थी अब तक बेहोश हो चुके हैं। अधिकारियों ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया 9 सितंबर तक जारी रहेगी। इस बीच, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों को इस मामले का तत्काल संज्ञान लेने का निर्देश दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static