विधानसभा चुनाव को लेकर अंतरराज्यीय पुलिस पदाधिकारियों ने की बैठक, शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने पर बनाई रणनीति

Sunday, Sep 08, 2024-04:12 PM (IST)

गढ़वा: झारखंड विधानसभा चुनाव के चुनाव को लेकर झारखंड और उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारियों के साथ अंतरराज्यीय बैठक गढ़वा जिला के बंशीधर नगर अनुमंडल पुलिस कार्यालय में डीएसपी के साथ की गई जिसमें विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर निष्पक्ष, भयमुक्त व शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह तैयारी में जुट गई है।

आसन्न विधानसभा चुनाव के आलोक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सत्येंद्र नारायण सिंह की अगुवाई में उनके कार्यालय कक्ष में झारखंड व उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती पुलिस पदाधिकारियों की अंतरराज्यीय बैठक संपन्न हुई। इसमें विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया। इसकी जानकारी देते हुए नगर डीएसपी सत्येंद्र नारायण सिंह ने बताया कि झारखंड के सीमावर्ती राज्य के जो अपराधकर्मी, नक्सली व असामाजिक तत्व चुनाव के दौरान गड़बड़ी पैदा कर सकते हैं, उनकी सूची, अंतरराज्यीय सीमा चेक पोस्ट कहां-कहां स्थापित करना है, अवैध शराब, मादक पदार्थ व हथियार तस्करों की सूची, अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह की सूची एवं चुनाव के दौरान कहां-कहां पेट्रोलिंग करना है आदि बिंदुओं पर विचार-विमर्श कर रणनीति तैयार किया गया।

डीएसपी ने बताया कि इस दौरान एक दूसरे का भरपूर सहयोग कर शांतिपूर्ण, भयमुक्त व निष्पक्ष चुनाव संपन्न करने को लेकर आपसी सहमति बनी। मौके पर सीमावर्ती सोनभद्र जिले के दुद्धी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल, ओबरा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हर्ष पांडेय,सहित उत्तर प्रदेश और झारखंड के बंशीधर नगर  अनुमंडल के पुलिस पदाधिकारी ने इस बैठक में शामिल हुए और विधानसभा चुनाव में शांतिपूर्ण चुनाव कराने की रणनीति बनाई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static