हेमंत सोरेन का केंद्रीय बजट पर कड़ा प्रहार- वित्त मंत्री ने सिर्फ केंद्र के मन की कही बात

2/2/2022 10:56:44 AM

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केन्द्रीय बजट पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मंगलवार को कहा कि यह बजट वित्तीय संघीय ढांचे पर कड़े प्रहार जैसा है क्योंकि इसमें न किसी वर्ग की कोई चिंता की गई है, न कोई राहत प्रदान करने की बात है बल्कि यह तो वित्तमंत्री ने सिर्फ केंद्र के मन की बात कही है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘केंद्र सरकार का यह बजट वित्तीय संघीय ढांचे पर एक कड़ा प्रहार करने जैसा है। इसमें न किसी वर्ग की कोई चिंता की गई है, न कोई राहत प्रदान करने की बात की गई है। पूंजीपतियों को सरकारी संपत्तियां बेचने वाली केंद्र सरकार की भाजपा आज हजारों करोड़ की पार्टी (कंपनी) बन गयी है।'' बाद में मुख्यमंत्री ने स्थानीय मीडिया से बातचीत में बजट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा, ‘‘जिस तरीके से पीएम रेडियो और टीवी पर अपने ‘मन की बात बोलते हैं ठीक उसी प्रकार आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्र के मन की बातें कही हैं जिसमें किसी की सुनवाई नहीं होती है, सिर्फ अपनी बातें और अपना आदेश होता है।''

सोरेन ने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार को देश की भावना और जन मानस से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि जहां ट्रेन में निवेश की बात सरकार करती है वहीं नौजवानों को कूटा जाता है। मुख्यमंत्री हाल में रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षाओं के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान बिहार और इलाहाबाद में छात्रों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई का उल्लेख कर टिप्पणी कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static