बयानबाजी छोड़ 'गरीब कल्याण अन्न वितरण योजना' को धरातल पर उतारे सरकार: दीपक प्रकाश

7/3/2020 3:22:24 PM

रांचीः झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने बृहस्पतिवार को हेमंत सोरेन सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि राज्य सरकार की जन वितरण व्यवस्था ध्वस्त है और इसमें बिचैलियों तथा मुनाफाखोर लोगों की भरमार है।

प्रकाश ने प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता में कहा कि नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार की गरीब कल्याण अन्न योजना का पूरे देश की जनता स्वागत कर रही है। इससे गरीबों, मजदूरों और जरूरतमंदों के चेहरे पर राहत की खुशी है और ऐसे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जो बयान दिया वह गैर जिम्मेदाराना है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार को बयानबाजी छोड़ गरीब कल्याण अन्न वितरण योजना को धरातल पर उतारना चाहिए।

अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार अपनी जिम्मेवारी से भागना चाहती है। विगत तीन महीनों का अनुभव यह बताता है कि गोदामों में अनाज भरा पड़ा है, परन्तु गरीब जनता अनाज के लिए तरस रही है। भूख से मौत की खबरें भी आईं। उन्होंने कहा कि जुलाई से नवंबर तक फिर से केंद्र सरकार ने पांच महीनों के लिए प्रति व्यक्ति पांच किलोग्राम चावल या गेहूं और एक किलोग्राम चना देने की योजना शुरू की है। डेढ़ लाख करोड़ रुपये की इस योजना से देश के 80 करोड़ जरूरतमंद गरीब लाभान्वित होंगे।

भाजपा नेता ने दावा किया कि झारखंड में भी केन्द्र की इस योजना से 60 लाख से ज्यादा परिवार जुड़ेंगे। प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीबों के हमदर्द हैं। कोविड 19 संक्रमण काल में जिस प्रकार उन्होंने सेनापति की भूमिका निभाई, उससे आज भारत इस महामारी में विश्व के विकसित देशों की तुलना में कहीं ज्यादा सुरक्षित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static