हजारीबाग में दुष्कर्म का विरोध करने पर आग के हवाले की गई युवती की अस्पताल में मौत

1/23/2023 5:21:29 PM

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले में कथित तौर पर बलात्कार का विरोध करने पर आग के हवाले की गई 23 वर्षीय एक युवती की बीते रविवार को इलाज के दौरान रांची जिले के एक अस्पताल में मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस ने मामले की गहन जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था। हालांकि, इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पीड़िता को जलाया गया था जिंदा 
दरअसल, मौत से पहले पीड़िता ने जिला अस्पताल में पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया था। पीड़िता ने बताया था कि 3 युवक और उसकी ननद और उसके 2 लड़के घर के पीछे के रास्ते से उसके घर में घुसे और जान से मारने की नीयत से उसका मुंह बांधकर उसके शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। वहीं, पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने बताया कि इस मामले में महिला और उसके पति द्वारा दिए गए बयानों में अंतर है। पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘महिला ने पुलिस को बताया था कि मदद के लिए चिल्लाने पर पड़ोसियों ने उसे बचाया जबकि पति ने दावा किया कि उसने उसे बचाया था। पति पहले से शादीशुदा था और पीड़िता उसकी चौथी पत्नी थी।'' पुलिस ने महिला के दुष्कर्म के प्रयास के आरोप पर भी संदेह जताया था, क्योंकि अपराध में कथित रूप से शामिल 4 आरोपियों में से 1 महिला है और वह पीड़िता की भाभी है। भाभी के बेटे भी कथित तौर पर अपराध में शामिल हैं।

पुलिस को अभी तक आरोपियों के खिलाफ नहीं मिला कोई सबूत
वहीं, मामले की जांच कर रहे अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अनुज उरांव ने बताया, पीड़िता द्वारा प्राथमिकी में लगाए गए आरोप हमारी प्रारंभिक जांच से मेल नहीं खाते हैं। हमें अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि वह किसी निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए एफएसएल (फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जिले में बीती 7 जनवरी की रात दुष्कर्म के प्रयास का विरोध करने पर 4 लोगों ने कथित तौर पर महिला (23 वर्षीय) पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी। इन कथित हमलावरों में 3 उसके रिश्तेदार थे। पुलिस के अनुसार हमले के दिन महिला लगभग 70 प्रतिशत जल चुकी थी। उसका रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में इलाज चल रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static