चतरा में 5 किलो अफीम के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के चार तस्कर गिरफ्तार

12/5/2020 1:54:18 PM

चतराः झारखंड में चतरा जिले के सदर थाना क्षेत्र से पुलिस ने शनिवार को पांच किलो अफीम के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के चार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

चतरा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा को सूचना मिली थी कि वृहत पैमाने पर अफीम एकत्रित कर तस्कर उसे दूसरे राज्यों में खपाने की योजना बना रहे हैं। सूचना पर त्वरित कारर्वाई करते हुए विशेष टीम का गठन कर अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान पॉलिटेक्निक कॉलेज के समीप पुलिस को देखकर तस्कर भागने लगे, जिसे सुरक्षाबलों ने खदेड़ कर पकड़ लिया।

कुमार ने बताया कि तस्करों की तलाशी के दौरान उनके पास से पांच किलो गीला अफीम बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार चारों तस्कर शहर के किशुनपुर तथा महुआ चौक इलाके के रहने वाले हैं। इनमें से दो सगे चाचा-भतीजा भी हैं। यह सभी मिलकर जिले के विभिन्न इलाकों से अवैध रूप से अफीम की खरीद कर उसे पंजाब एवं हरियाणा समेत दूसरे राज्यों के मंडियों में बेचने का काम करते थे।

बरामद अफीम का बाजार मूल्य करीब दस लाख रुपए आंका गया है। गिरफ्तार तस्करों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static