IAS परीक्षा उत्तीर्ण करने का फर्जी दावा कर CM हेमंत से सम्मान पाने वाले पर प्राथमिकी दर्ज

7/30/2022 4:44:10 PM

मेदिनीनगरः भारतीय प्राशासनिक सेवा (आईएएस) की अखिल भारतीय परीक्षा में झारखंड के सफल उम्मीदवारों के सम्मान में राजधानी रांची में 26 जुलाई को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा आयोजित समारोह में फर्जी ढंग से शामिल हुए पलामू के एक युवक के खिलाफ जिला प्रशासन ने प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

पलामू के उपायुक्त ए दोड्डे ने बताया कि उन्होंने इस वर्ष की आईएएस परीक्षा में सफल होने का दावा कर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में रांची में आयोजित सम्मान समारोह में शामिल होने और फर्जी तरीके से सम्मान हासिल करने वाले पांडु निवासी सौरभ पांडेय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जारी किया है। दोड्डे के मुताबिक, जिला प्रशासन को बृहस्पतिवार को पता चला था कि पांडु से सौरव पांडेय नाम के एक युवक ने रांची में आयोजित राज्य सरकार के सम्मान समारोह में शिरकत की थी, जबकि संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा के सफल उम्मीदवारों की सूची में उसका नाम शामिल नहीं है।

उपायुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन ने अपनी प्रारंभिक जांच में पाया कि वास्तव में इस वर्ष के सफल अभ्यर्थियों की सूची में 357वें स्थान पर कुमार सौरव नाम के एक युवक का नाम है, जो अनुसूचित जाति कोटे का है और उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। दोड्डे के अनुसार, नाम में मौजूद समानता का फायदा उठाकर सौरव पांडेय ने खुद को परीक्षा में सफल घोषित बताते हुए स्थानीय समाचार पत्रों में जमकर वाहवाही भी लूटी थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में खुद को आईएएस का सफल अभ्यर्थी बताकर इस युवक का फर्जी ढंग से प्रवेश करना गंभीर विषय है। इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों को चिह्नित कर उचित कारवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static