मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट और क्लीनिकल इस्टैब्लिशमेंट एक्ट को सुगम बनाने पर जोर: बन्ना गुप्ता

7/2/2022 3:08:20 PM

 

रांचीः नेशनल डॉक्टर्स डे के उपलक्ष में आज स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग ने प्रोजेक्ट भवन में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया। इसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले चिकित्सकों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक झारखंड स्टेट आरोग्य सोसाइटी डॉ. भुवनेश प्रताप सिंह ने आयुष्मान योजना की विस्तृत जानकारी साक्षा की एवं राज्य में चिकित्सकों के द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के लिए सभी चिकित्सकों को आभार प्रकट किया। स्वास्थ्य चिकित्सा परिवार कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव सह कार्यकारिणी अध्यक्ष जसास अरुण कुमार सिंह ने वर्तमान में चलाए जा रहे स्वास्थ्य सुविधा एवं चिकित्सकों के द्वारा किए जा रहे कार्य उत्कृष्ट कार्य के लिए की सराहना की ।साथ ही राज्य में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के संकल्प को दोहराया।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने चिकित्सकों के कार्यो की सराहनीय करते हुए उन्हें बधाई दी। इन्होंने कहा कि मैं चिकित्सकों के चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ राज्य में चिकित्सा सेवा बहाल करना चाहूंगा। राज्य की सरकार के द्वारा बिना धैर्य खोए इस संबंध में लगातार कार्य किए जा रहे हैं। जैसे सैनिक मां भारती की सेवा करते है वैसे ही चिकित्सक भगवान का स्वरूप होते हैं और लोगों को अपनी स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराते हैं ।

क्लीनिकल इस्टैब्लिशमेंट एक्ट तथा मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट को सुगम बनाने की बात कही। समारोह में आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना से संबंधित वृत्तचित्र एवं टॉप फाइव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आधारित वृत्तचित्र का प्रदर्शन किया गया।इस अवसर पर राज्य के प्रसिद्ध चिकित्सक उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Related News

Recommended News

static