Dhanbad News... बिहार के बालू कारोबारी के ठिकानों पर धनबाद में ED की रेड, राजस्व चोरी से जुड़ा है मामला

3/16/2024 1:10:06 PM

Dhanbad: बिहार के बालू घोटाले को लेकर शनिवार को ED प्रवर्तन निदेशालय की टीम धनबाद पहुंची है। मिली जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय की टीम बालू कारोबारी पुंज सिंह के ठिकानों को खंगाल रही है। पुंज सिंह के झरिया और धनबाद के 3 ठिकानों पर ईडी की टीम ने दबिश दी है।

बताया जा रहा है कि शनिवार को सुबह-सुबह ईडी की 12 सदस्यीय टीम बालू कारोबारी पुंज सिंह के झरिया में आवास पर ईडी की टीम पहुंची है। इसके अलावा बिहार के आरा के कोइलवर में भी छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। जब ईडी की टीम यहां पहुंची तो आवास में कोई मौजूद नहीं था। घर भी बंद था। ईडी की टीम किसी के बाहर आने का इंतजार कर रही है। पुंज सिंह के सफाईकर्मी को बार-बार कॉल किया जा रहा है, लेकिन फोन करने के बाद भी वह नहीं पहुंचा है। ईडी की टीम का कहना है कि अगर कोई नहीं आता है, तो घर को सील कर दिया जाएगा। वहीं, इसके अलावा बिहार के आरा के कोइलवर में भी छापेमारी की कार्रवाई चल रही है।

मामला बिहार के बालू कारोबार से जुड़ा है। पुंज सिंह धनबाद के बड़े बालू कारोबारी हैं। इसी मामले में राजस्व के मामले में हुई गड़बड़ी के केस में टीम ने छापेमारी की है। ईडी की टीम की छापेमारी के बाद से ही धनबाद जिले के धैया स्थित पुंज सिंह के आवास के आसपास भारी संख्या में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की टीम को तैनात कर दिया गया है। किसी को न घर के अंदर जाने की इजाजत दी जा रही है, न ही किसी को घर से बाहर निकलने की अनुमति दी जा रही है। वहीं, बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम धनबाद में रह रह कर बिहार में बालू का कारोबार करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इससे पहले बालू घोटाले में ही बड़े कारोबारी सुरेन्द्र जिंदल और जगन सिंह को ईडी पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static