जमशेदपुर में दुर्गा पूजा समितियों ने रतन टाटा के सम्मान में नहीं बजाया संगीत, सांस्कृतिक कार्यक्रम किए रद्द

Friday, Oct 11, 2024-12:29 PM (IST)

जमशेदपुर: दिग्गज उद्योगपति रतन नवल टाटा के सम्मान में बीते बृहस्पतिवार को यहां 300 से अधिक दुर्गा पूजा समितियों ने संगीत नहीं बजाया और सांस्कृतिक कार्यक्रम रद्द कर दिए। जमशेदपुर शहर की केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि कुछ आयोजकों ने पंडालों के पास टाटा की तस्वीर भी लगाई है।

केंद्रीय पूजा समिति के महासचिव आशुतोष कुमार सिंह ने बताया, ‘‘हमने सभी सामुदायिक पूजा समितियों से अपील की है कि वे इस त्योहार को सादगी से मनाएं और रतन टाटा के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए ढाक जैसे अनिवार्य वाद्य यंत्रों को छोड़कर किसी तरह का संगीत न बजाएं।'' सिंह ने कहा केंद्रीय समिति से जुड़ी कुल 332 सामुदायिक पूजा समितियों ने इस आह्वान पर सर्वसम्मति से सहमति जताई और ढाक (एक तरह का वाद्य यंत्र) को छोड़कर अन्य संगीत बजाना बंद कर दिया।

महासचिव ने बताया कि उनमें से कुछ ने बृहस्पतिवार को आयोजन किये जाने वाले सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम भी रद्द कर दिए। सिंह ने कहा कि टाटा ने शहर के विकास के साथ-साथ इसके उद्योगों, व्यापार और व्यवसायों में भी बहुत बड़ा योगदान दिया। इस बीच, जमशेदपुर फुटबॉल क्लब ने भी चार दिन के अंतराल के बाद खिलाड़ियों के अभ्यास शुरू करने से पहले टाटा को श्रद्धांजलि दी। क्लब ने एक बयान में कहा कि टीम ने टाटा की याद में कुछ क्षणों का मौन रखा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static