आईईडी बम विस्फोट मामले में बोले पुलिस महानिदेशक- नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा

2/18/2021 4:17:41 PM

 

लोहरदगाः झारखंड के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक नीरज कुमार सिन्हा ने कहा है कि राज्य से नक्सलियों के खात्मे की योजना बनाई गई है और उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। लोहरदगा जिले के सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के जवाल में मंगलवार को आईईडी बम विस्फोट में सैंप के जवान दुलेश्वर परास के शहीद होने के बाद बुधवार को पुलिस महानिदेशक सिन्हा लोहरदगा पहुंचे और उन्होंने घटनास्थल का दौरा करने के बाद पत्रकारों से यह बात कही।

सिन्हा ने अधिकारियों के साथ सेरेंगदाग में बैठक की जिसमें नक्सलियों के खात्मे को लेकर योजना बनाई गई। सिन्हा ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि नक्सली किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश देने के बाद कहा, ‘‘ये घटना दुखद है और पुलिस दुलेश्वर परास की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने देगी। नक्सलियों को माकूल जवाब दिया जाएगा, जिसकी योजना बना ली गई है।'' उन्होंने परास के परिजनों को पूरी मदद का आश्वासन दिया।

सिन्हा ने कहा, ‘‘शहीद जवान के एक आश्रित को सरकारी नौकरी, 45 लाख रूपए की बीमा राशि, 25 लाख रूपए का अनुग्रह अनुदान, जब तक उनकी नौकरी होती तबतक का वेतन लगभग 30 लाख रूपए, इसके अलावा अन्य मदद भी दी जाएगी।'' बारूदी सुरंग विस्फोट में मंगलवार को घायल जवान को इलाज के लिए रांची ले जाया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। परास गुमला जिले के डूमरी थाना क्षेत्र के कटिम्बा गांव के निवासी थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static