CM हेमंत सोरेन ने गृह मंत्री अमित शाह को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, की उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना

Tuesday, Oct 22, 2024-03:05 PM (IST)

रांची: केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह का आज यानी मंगलवार (22 अक्टूबर) को 60वां जन्मदिन है। इस अवसर पर देश के नेताओं ने गृह मंत्री को शुभकामनाएं दी हैं। वहीं, इस अवसर पर हेमंत सोरेन ने भी अमित शाह को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की।

उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना की
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अमित शाह को जन्मदिन की बधाई देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि "देश के माननीय गृह मंत्री आदरणीय श्री अमित शाह जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई, शुभकामनाएं और जोहार। परमात्मा आपको सदैव उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु प्रदान करे, यही कामना करता हूँ।" 

अमित शाह के अध्यक्षीय कार्यकाल में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत हासिल की 
अमित शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उनके अध्यक्षीय कार्यकाल में भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में इतिहास रचते हुए 300 से अधिक सीट पर जीत दर्ज की थी। इसके बाद उन्हें नई सरकार में गृह मंत्री बनाया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने छह जुलाई, 2021 को जब सहकारिता मंत्रालय का गठन किया तो अमित शाह को सहकारिता मंत्री का दायित्व भी मिला। सहकारिता क्षेत्र में अमित शाह का अनुभव विस्तृत एवं व्यापक है जिसे देखते हुए प्रधानमंत्री ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static