CM हेमंत सोरेन ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, कहा- "जान है तो जहान है" की तर्ज पर काम जारी

8/15/2020 10:00:34 AM

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने देशवासियों को 74वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। मोरहाबादी में झंडा रोहण के बाद मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को लोगों के सामने रखा। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से कोविड-19 से बचाव की हर कोशिश की जा रही है। क्वारंटीन सेंटर की व्यवस्था के साथ जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। प्रदेश सरकार जान है तो जहान है की तर्ज पर काम कर रही है। 

बता दें कि देश आज 74वां स्वतंत्रता दिवस (जश्न-ए-आजादी) मना रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मोरहाबादी में झंडा रोहण कर देशवासियों को बधाई दी है। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने कोरोना काल में गरीबों को भोजन देने के लिए स्वयं सहायता समूह का संचालन किया। संकट में आए मजदूरों को सहायता राशि दी गई।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शहरी रोजगार योजना की शुरूआत की जा रही है। गरीबों को शहरी इलाकों में 100 दिन का रोजगार देने की शुरूआत की गई है। रोजगार नहीं मिलने पर भत्ता देने का प्रावधान किया गया है।  कोविड-19 को लेकर राज्य में 4 मेडिकल असपताल में काम जारी है। कोविड-19 के कारण राज्य के सभी स्कूलों–कॉलेजों को बंद रखा गया है। महामारी के इस दौर में शिक्षा पर असर ने हो इसके लिए राज्य में ऑनलाइन शिक्षा का दौर जारी है। राज्य में आनलाइन शिक्षा की व्यवस्था की गई है। 14 लाख से अधिक छात्र इसका लाभ उठा रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static