मंईयां सम्मान योजना को महिलाओं द्वारा प्यार मिलने पर CM हेमंत ने जताई खुशी, कहा- जन-मुहिम में बदल गई यह स्कीम

Monday, Aug 12, 2024-05:24 PM (IST)

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मंईयां सम्मान योजना को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। फार्म भरने के लिए लगातार महिलाओं की लंबी लाइनें देखी जा रही है। वहीं, मंईयां सम्मान योजना को मिल रहे प्यार को लेकर सीएम हेमंत ने खुशी जताई है।

हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर कहा, "मेरी शक्ति मेरे राज्यवासियों, यह अत्यंत उत्साहजनक समाचार है कि JMMSY योजना में बीते रविवार सुबह 11 बजे तक 22 लाख से अधिक बहनों ने सफलतापूर्वक फॉर्म भरा है। रात तक यह संख्या 26 लाख पार करने की संभावना है। पंचायत, प्रखंड, जिला और राज्य स्तर के हर कर्मी की मेहनत सराहनीय है, उनके कारण ही यह योजना एक जन-मुहिम में बदल गई है। साथ ही मैं INDIA समेत सभी दलों के सभी कार्यकर्ताओं और अधिकारियों के प्रति तहे दिल से धन्यवाद व्यक्त करता हूं कि वे पूरे दिल से बहनों तक इस योजना को पहुंचाने में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। आप सबको पुनः जोहार।"

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा महिलाओं के उत्थान के लिए मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना को शुरू किया गया है। इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1000 की आर्थिक सहायता राशि का लाभ दिया जाएगा जिससे महिलाएं अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर आत्मनिर्भर हो सकें। झारखंड सरकार द्वारा इस योजना के माध्यम से पूरे राज्य में 48 लाख बहन- बेटियों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। जारी गाइडलाइन के अनुसार, 21 से 50 वर्ष की उम्र की जिन युवतियों का राशन कार्ड में नाम और आधार कार्ड पर झारखंड लिखा होगा उसे योजना का लाभ मिलेगा। यदि महिलाओं का नाम राशन कार्ड में नहीं है, वह अपने पिता और पति के नाम के आधार पर भी योजना के लिए आवेदन कर सकती हैं। वहीं, हर जिले से चयनित 101 महिलाओं को मुख्यमंत्री हेमंत रक्षाबंधन के मौके पर सम्मान योजना की पहली किस्त ट्रांसफर करेंगे।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static