मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साहिबगंज में आयोजित कार्यक्रम में 28 योजनाओं का किया उद्घाटन

10/26/2021 1:44:52 PM

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में यह आपकी सरकार है और आपकी आकांक्षाओं, उम्मीदों और जरूरतों को ध्यान में योजनाएं बनाकर उसे धरातल पर उतारने का काम किया जा रहा है।
PunjabKesari

मुख्यमंत्री सोरेन ने सोमवार को साहिबगंज जिले के बरहेट प्रखंड स्थित छूछी पंचायत के हिसाघुट्टू मैदान में योजनाओं के उद्घाटन शिलान्यास और लाभुकों के बीच परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक, पिछड़ा वर्ग, महिला, बुजुर्ग और युवाओं समेत सभी तबके और वर्ग के लोगों का कल्याण और विकास सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि गांव में जिस तरह लोग रह रहे हैं, उसी हिसाब से योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है ताकि हमारी समृद्ध परंपरा भी बची रहे और जीवन यापन भी सामान्य तरीके से चलता रहे।
PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार कि जो विकास और कल्याणकारी योजनाएं हैं, उसका लाभ हर किसी को मिलना चाहिए। योजनाओं का ग्रामीण स्तर पर व्यापक प्रचार प्रसार किया जाना चाहिए। जिला प्रशासन गांव और पंचायतों में बैठक कर लोगों को योजनाओं की जानकारी दें और उसका लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। सोरेन ने कहा कि पिछले ड़ेढ साल से ज्यादा समय से देश-दुनिया कोरोना महामारी को झेल रही है। झारखंड भी इससे अछूता नहीं है। इस महामारी ने पूरी व्यवस्था को अस्त-व्यस्त कर दिया। देशभर में लाखों लोगों की जान चली गई। इन सबके बीच हमारी सरकार ने बेहतर प्रबंधन कर कोरोना को नियंत्रित करने में काफी हद तक कामयाबी हासिल की है। खासकर कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन के दौरान हमने दूसरे प्रदेशों में फंसे अपने मजदूर भाइयों को हवाई जहाज, ट्रेन और बस से वापस लाने का काम किया।
PunjabKesari

इसके साथ उनके लिए ना सिर्फ मुफ्त भोजन की व्यवस्था की गई बल्कि उनके रोजगार के लिए कई योजनाएं भी शुरू की गई। इसी का नतीजा है कि हमारे राज्य में एक भी व्यक्ति की मौत भूख से नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अब कोरोना की रफ्तार कम हुई है। ऐसे में विकास की धार तेज की जा रही है। नई योजनाएं और नीतियां बनाई जा रही है, ताकि राज्यवासियों को उसका पूरा लाभ मिल सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी पूरी तरह नहीं टला है। ऐसे में सतर्क रहें और सावधानी बरतें इसके लिए आप टीका जरूर लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static