झारखंड में IAS और खूंटी के SDO के खिलाफ सेक्सुअल हैरासमेंट का मामला दर्ज

7/6/2022 10:24:53 AM

 

रांचीः झारखंड के खूंटी जिले में पदस्थापित वर्ष 2019 बैच के आईएएस अधिकारी और खूंटी के एसडीओ सैय्यद रियाज अहमद के खिलाफ एक उच्चस्तरीय शिक्षण संस्थान की छात्रा ने सेक्सुअल हरासमेंट का आरोप लगाते हुए महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। शैक्षणिक भ्रमण के लिए झारखंड के बाहर दूसरे राज्य से खूंटी आई छात्रा की शिकायत के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीएम को हिरासत में ले लिया है।

खूंटी के पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने आज घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सोमवार शाम को पीड़िता की ओर से सेक्सुअल हैरासमेंट को लेकर स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज करायी है, शिकायत के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकार सैयद रियाज अहमद को हिरासत में ले लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि एक जुलाई की रात एसडीओ ने शैक्षणिक भ्रमण के लिए आये सभी छात्र-छात्राओं को अपने आवास में पार्टी के लिए बुलाया था, दूसरे दिन पीड़िता के साथ सैयद रियाज अहमद द्वारा छेड़खानी करने की कोशिश की गयी, तो पीड़िता वहां से भाग गयी और अपने साथियों के साथ एसडीओ आवास से बाहर निकल गयी। पीड़िता की शिकायत पर खूंटी महिला थाना में कांड संख्या 14/22 में आईपीसी की धारा 355ए और 509 के अलावा अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

वहीं पीड़िता का धारा 164 के तहत बयान दर्ज करवाया जा रहा है और मेडिकल कराने की तैयारी की जा रही है। बताया गया है कि महिला थाने में शिकायत करने आठ छात्राएं पहुंची थी। पुलिस अन्य छात्राओं का भी बयान दर्ज अग्रेत्तर कारर्वाई में जुटी है। दूसरे राज्य की रहने वाली पीड़ित छात्रा 20 दिनों के लिए 20 छात्र-छात्राओं के साथ ट्रेनिंग को लेकर खूंटी में शैक्षणिक भ्रमण पर आयी है। इसी दौरान जिला प्रशासन द्वारा किसी कार्यक्रम को लेकर उनसभी को ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया था। वहीं आरोपी आईएएस रियाज अहमद की पत्नी धनबाद की रहने वाली है और वर्तमान में वह छत्तीसगढ़ में पदस्थापित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Related News

Recommended News

static