झारखंड में 5 अप्रैल को समाप्त होगी बोर्ड परीक्षाएं, टॉपर्स को मिलेगा नकद पुरस्कार समेत मोबाइल फोन और लैपटॉप

3/31/2023 3:32:54 PM

रांची: 14 मार्च से हुई शुरु झारखंड बोर्ड 12वीं की परीक्षा 5 अप्रैल को समाप्त होने जा रही है जबकि 10वीं की परीक्षा 3 अप्रैल को खत्म हो रही है। वहीं, परीक्षाओं का रिजल्ट जून महीने के पहले सप्ताह तक जारी किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- 2 दोस्तों के बीच खाना बनाने को लेकर हुआ विवाद, फिर एक ने दूसरे को उतार दिया मौत के घाट

इस वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं छात्र अपना रिजल्ट

बताया जा रहा है कि 8वीं, 9वीं और 11वीं कक्षा का परिणाम जून के बाद जारी किया जाएगा। झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र या तो साइबर कैफे जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं या आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर प्राप्त कर सकते हैं। इसे चेक करने के लिए छात्रों को अपना रोल नंबर और रोल कोड चाहिए होगा।

ये भी पढ़ें- रांची में रामनवमी पर्व पर निकाली गई विशाल शोभायात्रा, तपोवन मंदिर में राम जानकी की पूजा करने पहुंचे CM

CM हेमंत का बड़ा ऐलान
वहीं, सीएम हेमंत ने झारखंड बोर्ड परीक्षा टॉप करने वाले छात्रों के लिए नकद पुरस्कार समेत मोबाइल फोन और लैपटॉप की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से जानकारी दी गई थी। बोर्ड परीक्षा में बच्चों के प्रदर्शन उनकी प्रतिभा और उच्च शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए इस योजना की शुरुआत की गई है। गौरतलब है कि बीते सोमवार को हुए एक समारोह में जैक (JAC), सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड परीक्षा 2022 में झारखंड राज्य के प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को और झारखंड स्कूल ओलंपियाड-2022 के प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया था। इसी के बाद झारखंड बोर्ड परीक्षा 2023 में टॉप करने वाले छात्रों को दिए जाने वाले पुरस्कार की घोषणा की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static