"90 दिन से अधिक दाखिल-खारिज के लंबित मामलों पर होगी कार्रवाई", म्यूटेशन पर CM चंपई का कड़ा रूख

Thursday, Jun 13, 2024-04:29 PM (IST)

रांची: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने लगातार दूसरे दिन प्रोजेक्ट भवन में विभागों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने म्यूटेशन (दाखिल-खारिज) के लंबित मामलों पर भी कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि अंचल ऑफिस में म्यूटेशन के कई मामले बिना किसी ऑब्जेक्शन के काफी समय तक लंबित रहते हैं। न तो मामलों का निष्पादन होता है और न ही उन्हें रिजेक्ट किया जाता है, इसकी जांच हो।

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि जहां भी 90 दिन से अधिक म्यूटेशन के मामले लंबित हैं, वहां संबंधित सीओ को शोकॉज जारी करें। कार्रवाई का प्रस्ताव सरकार को भेजें। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि सभी डीसी अपने जिले के अंतर्गत आने वाले उन अंचलों को चिन्हित करें, जहां बिना किसी वजह के म्यूटेशन के मामले 90 दिनों से ज्यादा समय से लंबित हैं, उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करें और कार्रवाई का प्रस्ताव भेजें।

सीएम ने कहा कि राज्य के कई इलाकों में जमीन की गलत तरीके से खरीद- बिक्री के मामले सामने आ रहे हैं। इस पर हर हाल में रोक लगे। इसमें जो भी दोषी हो, उनके खिलाफ कार्रवाई हो। सभी डीसी अपने जिलों के अंतर्गत आनेवाले अंचलों का नियमित निरीक्षण करें और वहां म्यूटेशन के मामलों की समीक्षा करें। जमीन से संबंधित दस्तावेजों का भी सत्यापन करें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static