झारखंड से तमिलनाडु कमाने गए 5 मजदूरों को बनाया गया बंधक, Video बना कर राज्य सरकार से मुक्त कराने की लगाई गुहार

Thursday, Aug 08, 2024-11:14 AM (IST)

रांची: झारखंड से तमिलनाडु कमाने गए 5 मजदूरों को दलाल ने बंधक बना लिया है। बंधक बने सभी मजदूरों ने राज्य सरकार से मुक्त कराने की गुहार लगाई है।धनबाद और गिरिडीह जिले के यह मजदूर बताए जा रहे हैं।

सभी दलाल के चक्कर में पड़ कर बंधक बन गए हैं। बंधक मजदूरों में धनबाद के बरवाअड्डा थाना के तिलैया पंचायत का रहने वाला रमेश महतो व गिरिडीह जिले के पारो सिंह, बबलू टुडू, नरेश टुडू और सुकलाल सोरेन शामिल है। बंधक बने मजदूरों ने चोरी छिपे वीडियो बनाकर अपने परिजनों को भेजा है। बताया जा रहा है कि परिजनों ने वीडियो मिलने के बाद मुख्यमंत्री को एक्स पर टैग कर मुक्त कराने की गुहार लगाई है। इसके अलावा पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

बंधक बने मजदूर रमेश महतो के भाई सुरेश महतो ने बताया कि 25 हजार वेतन का लालच देकर उसके भाई सहित 5 लोग को दलाल अपने साथ तमिलनाडु ले गया था। अब सभी को बंधक बना लिया गया है। सुरेश महतो ने बताया कि दलाल ने तमिलनाडु में कपड़ा फैक्ट्री में नौकरी लगाने की बात कही थी और कहा गया था कि 25,000 रुपए प्रतिमाह तनख्वाह मिलेगी, लेकिन वहां जाकर बोरिंग के काम में लगा दिया। उन लोगों का मोबाइल भी जब्त कर लिया गया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static