नक्सलियों के नाम पर रंगदारी वसूलने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ के बाद भेजा जेल

9/29/2020 3:58:36 PM

सरायकेलाः झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले की पुलिस ने नक्सली के नाम पर रंगदारी वसूलने के आरोप में सोमवार को चार नक्सली समर्थकों को गिरफ्तार किया। सरायकेला-खरसावां के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद अर्शी ने बताया कि चारों नक्सली समर्थकों की गिरफ्तारी कर पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया।

अधीक्षक ने बताया कि मामले की शिकायत मिलने के 24 घंटे के अंदर इन आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मोहम्मद अर्शी ने बताया कि जिन चार नक्सली समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है वे सभी काफी दिनों से नक्सलियों के लिए काम कर रहे थे और उनके नाम पर पैसा वसूलते थे। अर्शी ने बताया कि रविवार को ईचागढ़ थाना क्षेत्र के तिरूलहीह गांव के रहने वाले मंगल चंद्र गोराई को किसी ने फोन पर घर के बाहर पर्चा रखे होने की जानकारी दी। घर से बाहर निकलने पर गोराई ने माओवादी संगठन एमसीसीआई (MCCI) के नाम का एक पोस्टर घर के बाहर पाया जिसके माध्यम से 2 लाख की रंगदारी की मांग की गई थी और रकम न देने पर बेटे के अपहरण की धमकी दी गई थी। साथ ही फोन पर ही माओवादी संगठन के नाम पर धमकी दी गई।

पीड़ित ने तत्काल इसकी सूचना ईचागढ़ थाना पुलिस को दी, जिसके बाद ईचागढ़ पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए 24 घंटे के भीतर तीन नक्सली समर्थक और एक नक्सली पर्चा प्रिंट करने वाले एचडी प्रिंटर के मालिक को गिरफ्तार कर लिया। वहीं गिरफ्त में आए आरोपियों की पहचान जगदीश महतो, भक्तराज महतो, सोहन सिंह मुंडा और लक्ष्मीकांत अहीर के रूप में की गई है। पुलिस ने इनके पास से नक्सली संगठन के नाम का पोस्टर, नक्सली पर्चा, मोबाइल और प्रिंटर बरामद किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static