झारखंड में H3N2 इन्फ्लूएंजा के 2 मरीज मिले, कोविड मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 5

3/20/2023 11:47:06 AM

 

रांचीः झारखंड में एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के दो मामले सामने आए हैं, वहीं 5 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रशासन ने बताया कि राज्य में रांची और जमशेदपुर में एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के एक-एक मामले सामने आए हैं।

झारखंड के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य अरुण कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में कोविड के बढ़ते संक्रमण और पहली मिले एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के संक्रमण को देखते हुए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं और एक बार फिर कोविड के नमूनों की जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है। झारखंड में फिलहाल कोविड के 5 मामले हैं, जिनमें देवघर में झारखंड बोर्ड की 10वीं की परीक्षा दे रहा एक छात्र भी शामिल है। परीक्षा पर बीमार हुए छात्र के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और उसे पृथकवास में रखा गया है। प्रशासन ने बताया कि जमशेदपुर और रांची में एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के एक-एक संक्रमण के मामले में पहली बार सामने आए हैं। दोनों ही स्थानों पर मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

वहीं अरुण कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के नए मामले मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमा सतर्क हो गया है और राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों और जिला अस्पतालों को ‘विशेष कोविड वार्ड' तैयार रखने को कहा गया है। प्रशासन ने लोगों से सार्वजनिक जगहों पर एहतियातन मास्क और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है। झारखंड में कोरोना की पहली और दूसरी लहर में कुल 5,332 लोगों की मौत हुई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static