मतदाता जागरूकता अभियानः  मैथिली ठाकुर ने किया सेल्फी पॉइंट का उदघाटन, फोटो खिंचाने के लिए लगी भीड़

5/9/2024 8:48:51 PM

पटना: बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा बिहार के मतदाताओं को मतदान करने हेतु प्रेरित करने के उद्देश्य से एक बहुत ही खुबसूरत सेल्फी प्वाईंट का निर्माण खादी मॉल परिसर में कराया गया है जिसका उद्घाटन बिहार खादी, हैण्डलूम एवं हैण्डीक्राफ्ट की ब्रांड एम्बेसडर तथा निर्वाचन आयोग की राज्य स्तरीय स्वीप आइकॉन मैथिली ठाकुर तथा निर्वाचन आयोग मतदाता जागरूकता अभियान की पटना जिला स्वीप आइकॉन डॉ॰ नीतू कुमारी नवगीत ने किया।

PunjabKesari

जिला जनसंपर्क अधिकारी रहे मौजूद
 इस मौके पर पटना के जिला जनसंपर्क अधिकारी और स्वीप कोषांग के प्रभारी लोकेश कुमार झा तथा बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी दिलीप कुमार मौजूद रहे। इस अवसर पर मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए मैथिली ठाकुर ने कहा कि वह खुद बिहार राज्य के मधुबनी निर्वाचन क्षेत्र की पंजीकृत मतदाता हैं। इस बार पहली बार लोक सभा चुनाव में वोट देने का अवसर मिल रहा है जिसे लेकर वह बहुत ही उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदाताओं की अहमियत सबसे ज्यादा होती है। लोकतांत्रिक व्यवस्था की बुनियाद चुनाव परिणामों पर आधारित है। लोकतंत्र को मजबूत करने की जिम्मेदारी हर व्यक्ति पर है। एक-एक बूँद के मिलने से समुद्र बनता है। एक-एक मत उम्मीदवारों की जीत और हार तय करते हैं। यह सोच कि मेरे वोट से कोई फर्क नहीं पड़ता, गलत है। सच तो यह है कि हर मत कीमती है और हर वोट महत्वपूर्ण है। कई बार एक या दो वोटों के अन्तर से भी जीत हार का फैसला होता है। इसलिए मतदान करने के अवश्य जाएँ।

 PunjabKesari


मतदाताओं की भूमिका सबसे महत्वपूर्णः नीतू कुमारी नवगीत
लोक गायिका एवं स्वीप आइकॉन नीतू कुमारी नवगीत ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया का सही एवं पारदर्शी तरीके से संचालन निर्वाचन आयोग द्वारा सुनिश्चित किया जाता है। लेकिन मतदाताओं की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होती है। हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि लोकतंत्र और देश की मजबूती के लिए मतदान केन्द्र पर जाए और मतदान करें। मतदान करना गौरव की बात है। मतदान महादान होता है और साथ ही यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार भी है। जिला जनसंपर्क अधिकारी लोकेश कुमार झा ने कहा कि मतदान केन्द्रों की जानकारी,इलेक्ट्रॉनिक  वोटिंग मशीन आदि के संबंध में पूरी जानकारी पटना जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध करायी जा रही है। इस संबंध में 1950 पर फोन करके भी जरूरी जानकारी हासिल की जा सकती है। 


PunjabKesari


प्रबंधक रमेश कुमार, अभय कुमार सिंह, राजीव कुमार शर्मा, काजल कुमारी,
मतदाता जागरूकता अभियान सेल्फी प्वाईंट के उद्घाटन के अवसर पर खादी मॉल के प्रबंधक रमेश कुमार, अभय कुमार सिंह, राजीव कुमार शर्मा, काजल कुमारी, प्रियंका सिंह, सैयद अजमत अब्बास रिजवी एवं रमेश ठाकुर आदि मौजूद रहे। उद्घाटन के बाद सेल्फी प्वाईंट पर मैथिली ठाकुर के साथ सेल्फी लेने के लोगों की लम्बी लाईन लग गई। मैथिली ठाकुर ने सभी से मतदान जरूर करने का आश्वासन लेते हुए सेल्फी खिंचाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static