BJP नेताओं से मुलाकात पर उपेंद्र कुशवाहा ने दी सफाई, बोले-  BJP के संपर्क में हमारी पार्टी के कई बड़े नेता

1/22/2023 5:49:27 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): जनता दल यूनाइटेड (जदयू) संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की बात पर उन्होंने अपनी सफाई देते हुए कहा कि भाजपा के नेताओं से हमारी पार्टी का जो जितना बड़ा नेता है, वह उतना ही ज्यादा संपर्क में है।

पार्टी अपनी रणनीति के हिसाब से जो आवश्यक होता है वह करती हैः कुशवाहा
उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मेरे साथ भाजपा नेताओं की एक तस्वीर सामने आ गई है तो इस बात का बतंगड़ बना दिया गया। इसका कोई मतलब है क्या? व्यक्तिगत संबंध किसी के साथ किसी का हो सकता है और अस्पताल में अगर कोई व्यक्ति मिल रहा हो तो इसे राजनीति का अर्थ निकालना यह कहां तक उचित है। नीतीश कुमार ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा दो-तीन बार पहले भी बाहर गए हैं और आए हैं। इसको लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा आज इसका क्या मतलब है, हम यह कह रहे हैं कि हमारी पार्टी ही 2 बार 3 बार भारतीय जनता पार्टी के संपर्क में गई और बीजेपी के संपर्क से हट गई। साथ ही कहा कि पार्टी अपनी रणनीति के हिसाब से जो आवश्यक होता है वह करती है।

"मीडिया के सामने कोई कुछ नहीं बोलता यही सच है"
वहीं सीएम ने कहा वह फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं वह खुद फैसला ले सकते हैं। इस पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा किस बात का फैसला लेना यह तय करने वाले मेरे अलावा कौन तय कर सकता है। उन्होंने कहा कि जदयू कमजोर हो रहा है इसकी मजबूती के लिए हम लगातार प्रयास करें और हमारा प्रयास लगातार जारी रहेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उपेंद्र कुशवाहा को नीतीश कुमार से बात करना होगा तो उसमें माध्यम की जरूरत नहीं है। पार्टी की कमजोरी के खिलाफ कोई व्यक्ति मजबूती से बोल रहा है कोई उसका अर्थ का अनर्थ निकाला जा रहा है उसको क्या कहा जाए। हमारी पार्टी के अधिकांश नेता सबसे अलग व्यक्तिगत रूप से बात कीजिए मीडिया के सामने कोई कुछ नहीं बोलता यही सच है।

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि महात्मा फुले समता परिषद की ओर से तमाम जिलों में बैठक हुई है और 2 फरवरी को शहीद जगदेव जी की जयंती पर हर जिला में कार्यक्रम करना है। विस्तृत रूप से तैयारी हो रही है और साथ ही साथ महात्मा फुले समता परिषद के संगठन को भी गांव-गांव तक फैलाने का काम करना है, जिसके लिए समता परिषद के सभी लोग लगे हुए हैं। बीजेपी कह रही है हम उपेंद्र कुशवाहा का स्वागत करते हैं। इस पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इसका कोई अर्थ नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static