3 जुलाई को RJD में शामिल होंगे दो पूर्व विधायक, तेजस्वी यादव दिलाएंगे पार्टी की सदस्यता

7/1/2021 10:21:03 AM

पटनाः जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व विधायक मंजीत कुमार सिंह और एक अन्य पूर्व विधायक महेश्वर सिंह तीन जुलाई को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

बैकुंठपुर के राजद विधायक प्रेम शंकर प्रसाद ने बताया कि पूर्व विधायक मंजीत कुमार सिंह और महेश्वर सिंह बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर तीन जुलाई को राजद में शामिल होंगे। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दोनों नेताओं को राजद की सदस्यता दिलाएंगे। इस अवसर पर पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे। प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कार्यशैली के कारण जद (यू) नेताओं में बहुत निराशा है और वे वहां अपमानित महसूस करते हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यह अभी शुरुआत है। जद (यू) के कई और नेता आने वाले दिनों में राजद में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि मंजीत सिंह वर्ष 2010 में जदयू के टिकट पर बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र से विजई हुए थे लेकिन 2015 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मिथिलेश तिवारी से वह हार गए थे। पिछले विधानसभा चुनाव में यह सीट समझौते के तहत भाजपा के खाते में चली गई और इसके कारण वह निर्दलीय ही चुनाव मैदान में उतर गए। हालांकि उस चुनाव में वह तीसरे स्थान पर रहे लेकिन उनके मैदान में उतरने के कारण भाजपा भी इस सीट से नहीं जीत सकी। वहीं महेश्वर सिंह वर्ष 2010 के विधानसभा चुनाव में समता पार्टी के टिकट पर और वर्ष 2005 में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के टिकट पर हरसिद्धि सीट से विजयी हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static