बिहार में अनोखी चोरी! दिनदहाड़े 60 फुट लंबा लोहे का पुल चुरा ले गए चोर, घटना को ऐसे दिया अंजाम

4/9/2022 2:28:15 PM

पटनाः आपने चोरी के कई मामले देखे और सुने होंगे लेकिन रोहतास जिले के नासरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर में एक अजीबोगरीब चोरी का मामला सामने आया है। यहां आरा कैनाल नहर पर साल 1972 के आसपास 60 फीट लंबा लोहे का पुल बनाया गया था, जिसे दिनदहाड़े चोरी कर लिया। चोर विभागीय अधिकारी बनकर बुलडोजर, गैस कटर और गाड़ियां लेकर पहुंचे थे। पुल को 3 दिन में काट काटकर गाड़ियों में भर लिया और रफूचक्कर हो गए।

PunjabKesari

हैरान करने वाली बात है कि चोरों ने सिंचाई विभाग के अधिकारी होने का झांसा दिया और स्थानीय विभागीय कर्मियों की भी मदद ली उनकी मौजूदगी में पूरा पुल चुरा लिया। ग्रामीणों ने बताया कि चोर सिंचाई विभाग के अधिकारी बनकर पूरी तैयारी से आए थे। कई दशक से जर्जर पड़े इस लोहे के पुल का लोग इस्तेमाल नहीं कर रहे थे। ऐसे में ग्रामीण इस पुल को हटाने के लिए आवेदन भी दे चुके थे। विभाग ने पुल के पास ही एक कंक्रीट का समानांतर पुल बना दिया था। पुल के लोहे की चोरी भी हो रही थी लेकिन बीते तीन दिन से काट काटकर इस पूरे पुल को चुरा लिया गया।

PunjabKesari

लगभग 60 फीट लंबा और 12 फीट ऊंचा लोहे का पुल जब चोरी हो गया तब ग्रामीणों और विभाग को समझ में आया कि उन्हें झांसा दिया गया है। इसके बाद विभागीय अधिकारियों ने थाने में केस दर्ज कराया जिस तरह से दिनदहाड़े चोरों ने नहर पर बने लोहे का पूरा पुल चुरा लिया उस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर अरशद कमाल शम्सी ने कहा कि इस मामले की शिकायत दर्ज करा दी है चोरों ने लोगों को झांसा दिया था कि वे विभागीय आदेश पर पुल को काटने आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static