16 और 17 अक्टूबर को बिहार में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

10/13/2021 5:03:06 PM

 

 

पटनाः बिहार में बरसात एक बार फिर से दस्तक देने वाला है। पिछले कुछ महीनों में हुई लगातार बारिश से राज्य पानी में डूब सा गया था। इसी को ध्यान में रखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। विभाग ने बताया कि 16-17 अक्टूबर को बिहार के 38 जिलों में तेज बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने बताया कि 48 घंटों तक तेज गर्मी का मौसम रहेगा और उसके बाद मूसलाधार बारिश के आसार हैं। विभाग का कहना है कि मौसम में बदलाव का कारण बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र है। बंगाल की खाड़ी का क्षेत्र समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर तक फैला हुआ है। कम दबाव के प्रभाव से अगले 24 घंटों के अंदर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने वाला है, जो कि उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ेगा।

बता दें कि जिन 38 जिलों में तेज बारिश के आसार हैं उनमें- लखीसराय, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, बक्सर, जहानाबाद, कटिहार, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, औरंगाबाद, पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और भागलपुर शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

static