चिराग पासवान की केंद्र से मांग- जहरीली शराब मामले की हो CBI जांच, बिहार में लगे राष्ट्रपति शासन

12/20/2022 3:07:12 PM

नई दिल्ली/पटनाः लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने बिहार में जहरीली शराब पीने के कारण हुई मौतों के मामले में राज्य की नीतीश कुमार नीत सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की।

लोकसभा में मंगलवार को शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए चिराग पासवान ने कहा, ‘‘मैं अपने प्रदेश बिहार को बचाने की गुहार लेकर इस सदन में आया हूं। जहरीली शराब के कारण एक के बाद एक मौत से राज्य में हत्याओं की एक श्रृंखला शुरू हो गई है।'' उन्होंने राज्य में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराया।

चिराग ने आरोप लगाया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री, सरकार एवं राज्य का प्रशासनिक तंत्र इस घटना को दबाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने एक समाचार चैनल के स्टिंग आपरेशन का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य में सभी को इस बात की जानकारी है कि शराबबंदी के बावजूद किस प्रकार से हर जगह शराब की बिक्री की जा रही है।

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के सांसद ने कहा, ‘‘लेकिन इसके बावजूद राज्य में महागठबंधन के नेता इस विषय पर खामोश हैं क्योंकि इसमें उनकी संलिप्तता है।'' जमुई के सांसद ने कहा, ‘‘मैं मांग करता हूं कि केंद्र सरकार इस मामले में स्वत: संज्ञान ले और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए।'' उन्होंने इस घटना की सीबीआई से जांच कराने की भी मांग की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static