तेजस्वी यादव का आरोप- राष्ट्रीय परिसंपत्तियो को बेचकर देश का नुकसान कर रही मोदी सरकार

8/27/2021 3:41:42 PM

पटनाः बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आरोप लगाया कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत नरेंद्र मोदी सरकार राष्ट्रीय परिसंपत्तियों को औने-पौने दामों पर बेचकर देश का नुकसान कर रही है।

तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा कि केंद्र की सरकार खरबों रुपए की राष्ट्रीय संपत्ति को निजी कंपनियों को क्यों बेच रही है। यदि केंद्र सरकार राष्ट्र की संपत्ति में इजाफा नहीं कर सकती तो दशकों की मेहनत से बनाई गई परिसंपत्तियों को औने-पौने दामों पर बेचकर राष्ट्र का नुकसान क्यों कर रही है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक उपक्रमों, संसाधनों और देश की राष्ट्रीय संपत्ति को कथित सुधारों की आड़ में बड़े-बड़े पूंजीपतियों को बेचना गरीब, कमजोर वर्गों और देश के हितों के खिलाफ है।

प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि केंद्र सरकार के निजीकरण द्वारा सरकारी नौकरियों को समाप्त करने तथा सरकारी नौकरियों एवं सार्वजनिक उपक्रमों में वंचित वर्गों के आरक्षण को समाप्त करने की एक दीर्घकालिक भयावह योजना है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल अपने लोकतांत्रिक, समाजवादी भारत को चंद पूंजीपतियों के हाथों में बेचने तथा गिरवी रखने के इस प्रयास के खिलाफ अंत तक लड़ेगी।

तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र और बिहार की डबल इंजन की सरकार को यह बताना चाहिए कि कुछ चुनिंदा पूजीपतियों को राष्ट्रीय संपत्ति बेचने से देश के लोगों तथा अर्थव्यवस्था को कैसे मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को यह बताना चाहिए कि उसे देश की परिसंपत्तियों को बेचने की क्या मजबूरी है और यह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार की नाकामी और दूरदर्शिता नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static