महिलाओं को पैसे बांट मुश्किलों में घिरे तेजस्वी, JDU नेता ने EC को पत्र लिख की कार्रवाई की मांग

9/10/2021 5:57:21 PM

पटनाः बिहार विधान परिषद सदस्य एवं जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर राज्य में पंचायत चुनाव को लेकर लागू आचार संहिता के दौरान महिलाओं के बीच रुपए बांटने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने राज्य निर्वाचन आयुक्त से उनके खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

नीरज कुमार ने राज्य निर्वाचन आयोग को शुक्रवार को भेजे गए शिकायत-पत्र में कहा है कि पंचायत चुनाव को लेकर राज्य में 24 अगस्त से आदर्श आचार संहिता प्रभावी है। राजद के फेसबुक वॉल पर 09 सितंबर को ‘लोक आस्था के पूर्व तीज के दिन गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव एवं बैकुंठपुर के विधायक प्रेम शंकर जी के पैतृक गांव में महिलाओं से मिले और आशीर्वाद प्राप्त किया' शीर्षक से पोस्ट लिखा गया।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि इस पोस्ट के साथ एक वीडियो भी संलग्न की गई। इस वीडियो में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ग्रामीण महिलाओं को अपने हाथ से सार्वजनिक रूप से रुपये बांटते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि साथ ही यह भी महत्वपूर्ण है कि विधायक प्रेमशंकर का गांव बैकुंठपुर प्रखंड के बांसघाट मुसरिया पंचायत के गरौंली है, जो पंचायती राज प्रक्षेत्र के अंतर्गत आता है और यहां पंचायत चुनाव 2021 होना है।

नीरज कुमार ने आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि तेजस्वी यादव राज्य में विपक्ष के नेता जैसे संवैधानिक पद पर आसीन हैं। उनके द्वारा विधायक प्रेमशंकर के पैतृक गांव में महिलाओं को खुलेआम रुपए बांटना आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन है। इसलिए, आयोग से आग्रह है कि संवैधानिक पद पर आसीन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के खुलेआम रुपए बांटने के मामले को संज्ञान में लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static