राजेंद्र बाबू की जयंती पर डांस करने वाले शिक्षकों पर गिरी गाज, राज्यपाल ने दिए जांच के आदेश

12/8/2020 12:43:04 PM

पटनाः देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती के दिन छपरा के राजेंद्र महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षकों ने सपना चौधरी के गाने पर जमकर डांस किया। वहीं बिहार के राज्यपाल एवं कुलाधिपति फागू चौहान ने इस मामले की जांच का आदेश दिया है।

राज्यपाल सचिवालय से सोमवार को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि फागू चैहान ने जय प्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा के राजेन्द्र महाविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सपना चैधरी के गाने पर नाचने-गाने की सम्पूर्ण घटना एवं इससे संबंधित प्रिन्ट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में आई खबरों तथा सोशल साइट पर वायरल वीडियो की जांच के लिए राज्य के दो विश्वविद्यालय के कुलपतियों को प्राधिकृत किया है।

कुलाधिपति ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए राज्य के ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा तथा पटना विश्वविद्यालय, पटना के कुलपति को सम्पूर्ण घटना की जांच करने का निर्देश प्रदान करते हुए कहा है कि घटना में शामिल दोषी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को चिह्नित कर अपनी जांच रिपोर्ट दो दिन के अन्दर राज्यपाल सचिवालय को सौंपा जाए। अधिसूचना में कहा गया है कि इस घटना से विश्वविद्यालय के शैक्षणिक माहौल पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने से इंकार नहीं किया जा सकता है। साथ ही ऐसी घटना से विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा भी धूमिल हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static