सुशील मोदी ने पूर्ण शराबबंदी को बताया साहसिक फैसला, कहा- इस मुद्दे पर BJP नीतीश के साथ

7/17/2021 9:55:18 AM

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी को साहसिक फैसला बताया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर भाजपा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ है।

सुशील मोदी ने शुक्रवार को सोशल नेटवकिर्ंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा, 'बिहार में पूर्ण शराबबंदी एक साहसिक फैसला है। भाजपा इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ है। गुजरात में आजादी के बाद से मद्यनिषेध लागू है। वहां की भाजपा सरकारों ने इसे जारी रखा।' उन्होंने कहा कि बिहार ने भले ही देर से इस सामाजिक बुराई पर रोक लगाई लेकिन अब शराबबंदी को आम लोग स्वीकार कर चुके हैं।

भाजपा सांसद ने कहा कि मद्यनिषेध से भले ही राजस्व का नुकसान हुआ, लेकिन इससे घरेलू हिंसा और सड़क दुर्घटनाओं में काफी कमी आई। स्कूल-कालेज और ऑफिस के लिए घर से निकलने वाली लड़कियों-महिलाओं को शराबबंदी लागू होने से बड़ी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि कोई कल्याणकारी राज्य केवल राजस्व बढ़ाने पर ध्यान रख कर फैसले नहीं करता।

मोदी ने कहा कि कड़े कानून लागू होने के बावजूद हत्या, बलात्कार, डकैती, दहेज प्रताड़ना जैसे अपराध होते हैं लेकिन कोई भी समझदार व्यक्ति किसी घटना के बाद इन कानूनों को समाप्त करने की बजाय इसमें सुधार या क्रियान्वयन में चुस्ती लाने की बात करता है, कानून खत्म करने की नहीं। उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून में भी यदि त्रुटियां हैं या इसे लागू करने में गलती हो रही है तो उसे फुलप्रूफ बनाने के उपाय किए जाने चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static