सुशील मोदी ने भी आनंद मोहन की रिहाई की मांग की, सरकार से इसके लिए पहल करने का किया अनुरोध

2/14/2023 10:36:22 AM

 

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जब राजीव गांधी की हत्या में दोषी पाए गए लोगों को रिहा किया जा सकता है तब पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई भी संभव है। इसके लिए राज्य सरकार को कानून का पालन करते हुए गंभीरता से पहल करनी चाहिए।

सुशील मोदी ने बयान जारी कर कहा कि यद्यपि कृष्णैया हत्याकांड में भीड़ को उकसाने या हत्या के अपराध में आनंद मोहन सीधे तौर पर दोषी नहीं थे, फिर भी उन्हें उम्र कैद की सजा हुई। उच्चतम न्यायालय ने उनकी सजा को बरकरार रखा। उन्होंने कहा कि आनंद मोहन जब 14 साल से अधिक की सजा काट चुके हैं और बंदी के रूप में उनका आचरण भी अच्छा रहा है, तब उन्हें रियायत देकर रिहा करने के कानूनी विकल्पों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाना चाहिए।

वहीं भाजपा सांसद ने कहा कि आनंद मोहन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के पुराने साथी रहे हैं। उन्होंने नीतीश कुमार के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। उन्होंने आगे कहा, 'एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना आनंद मोहन जी के जीवन और परिवार पर बहुत भारी पड़ी। उन्हें मुक्ति मिलनी चाहिए ताकि वे सार्वजनिक जीवन में योगदान कर सकें।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static