सुशील मोदी का आरोप- RJD और कांग्रेस ने अत्यंत पिछड़े समाज को हमेशा दिया धोखा

6/30/2020 2:19:56 PM

पटनाः बिहार में राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस पर पिछड़ा समाज को हमेशा धोखा देने का आरोप लगाया है।

सुशील मोदी ने सोमवार को अन्य पिछड़ी जाति (ओबीसी) मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राजद, कांग्रेस ने हमेशा अत्यंत पिछड़ा वर्ग को धोखा देने, दबाने, जमीन हड़पने और प्रताड़ित करने का काम किया। कांग्रेस ने 1953 में पिछड़े वर्गों के लिए गठित काका कालेलकर कमिटी की 1955 में आई रिपोर्ट को 45 वर्षों तक ठंडे बस्ते में रखा। न पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन किया न पिछड़ों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण दिया।

भाजपा नेता ने कहा कि जनता पार्टी की उस सरकार ने 1978 में मंडल कमीशन का गठन किया जिसमें भाजपा के नेता अटल बिहारी वाजपयी और लालकृष्ण आडवाणी भी शामिल थे। 1980 में पिछड़े वर्गों को सरकारी नौकरियों में 27 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए आई कमीशन की रिपोर्ट को कांग्रेस ने 10 वर्षों तक दबा कर रखा। वहीं भाजपा के सहयोग से गठित बीपी सिंह की सरकार ने 1989 में आरक्षण का प्रावधान किया।


Edited By

Ramanjot

Related News