पटना सिविल कोर्ट में अचानक हुआ ब्लास्ट, सबूत के तौर पर बम लाए थे दारोगा, मची अफरा-तफरी

7/1/2022 4:43:18 PM

पटनाः बिहार की राजधानी पटना से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पटना सिविल कोर्ट में अचानक ब्लास्ट हो गया। विस्फोट होने के बाद परिसर में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। इस घटना में दारोगा को मामूली चोट आई है।

बताया जा रहा है कि दारोगा उमाकांत कदमकुआं से विस्फोटक सामान लेकर कोर्ट पहुंचा था। कोर्ट परिसर में विस्फोटक को एक टेबल पर वह कागजी खानापूर्ति कर रहा था। इसी दौरान अचानक बलास्ट हो गया। विस्फोट के बाद पीरबहोर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। फिलहाल, पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। इस मामले में एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि यह कदमकुआं थाना अंतर्गत पटेल छात्रावास में पकड़े गए विस्फोटक थे, जिसको लेकर कदम कुआं थाने के अधिकारी कोर्ट आए थे क्योंकि कोर्ट में इसकी कार्रवाई के बाद जांच के लिए लैब भेजा जाता है। इसी क्रम में गर्मी के कारण विस्फोट हो गया।

एसएसपी ने कहा कि यह पाउडर है, पाउडर को डिस्पोज नहीं किया जा सकता है। इसमें घरसन होने के कारण विस्फोट हुआ है इसमें एक कदम कुआं थाने के अधिकारी के दाहिने हाथ में चोट आई है, जिसका इलाज किया जा रहा है। गौरतलब है कि कदम कुआं थाना अंतर्गत पटेल छात्रावास में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक पकड़े गए थे। इस मामले को लेकर एफएसएल जांच के आदेश के लिए दारोगा बम लेकर सिविल कोर्ट गए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static