सुशील मोदी ने यूक्रेन-रूस सीमा के पास फंसे छात्रों से की धैर्य रखने की अपील, कहा- जल्द लाया जाएगा स्वदेश

3/6/2022 9:37:45 AM

पटना/नई दिल्लीः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने यूक्रेन-रूस सीमा के पास फंसे छात्रों से धैर्य रखने की अपील करते हुए आश्वस्त किया कि उन्हें स्वदेश शीघ्र सुरक्षित लाया जाएगा।

सुशील मोदी ने रूसी सीमा के निकट यूक्रेन के सुमी और खारकीव में फंसे भारतीय छात्रों का वीडियो देखने के बाद उनसे अपील की कि वे युद्धग्रस्त क्षेत्र की कठिन परिस्थिति को समझते हुए कोई जोखिम भरा कदम न उठाएं बल्कि धैर्य रख कर थोड़ी और प्रतीक्षा करें। उन्होंने कहा कि इन लगभग 1000 छात्रों को लाने के लिए रूस की सीमा पर 100 से ज्यादा बसें खड़ी हैं और भारत सुरक्षित पैसेज बनाने के लिए रूस और यूक्रेन के अधिकारियों के साथ लगातार सम्पर्क में है।

भाजपा सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संचालित ‘आपरेशन गंगा' के अन्तर्गत अब तक 10 हजार से ज्यादा भारतीय छात्र एयर इंडिया और वायुसेना के विमानों से बिना कोई किराया वसूले सुरक्षित भारत लाए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री ने छात्रों की सुरक्षित वापसी के लिए देश-विदेश में 24 केंद्रीय मंत्रियों को लगाया है, कूटनीतिक प्रयास जारी हैं और 90 उड़ानों के जरिए छात्र स्वदेश लाए भी जा चुके हैं, तब सुमी और खारकीव में फंसे छात्रों को भी पूरा भरोसा रखना चाहिए। संकट के समय धैर्य की परीक्षा पास करना ही जरूरी होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static