डिप्टी CM बोले- नमामि गंगे परियोजना की सफलता के लिए युवाओं में जागृति लाने की जरूरत

3/11/2021 5:26:36 PM

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं नगर विकास मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि नमामि गंगे परियोजना की सफलता के लिए जनभागीदारी के साथ युवाओं के बीच जागृति लाने की जरूरत है।

तारकिशोर प्रसाद से बुधवार को राष्ट्रीय गंगा स्वच्छता मिशन के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्रा ने मुलाकात कर नमामि गंगे परियोजना के अंतर्गत चल रहे कार्यों की जानकारी दी एवं ‘रोविंग डाउन द गंगा' नाम की कॉफी टेबल बुक तथा गंगा उत्सव 2020 पुस्तिका भेंट की। उन्होंने कॉफी टेबल बुक एवं पुस्तिका का अवलोकन करने के बाद कहा कि नमामि गंगे परियोजना की सफलता के लिए जनभागीदारी के साथ युवाओं के बीच जागृति लाने की जरूरत है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘‘गंगा जीवनदायिनी और मोक्षदायिनी है। गंगा मां हमारी सभ्यता और संस्कृति की प्रवाह हैं। बीते वर्षों में स्वच्छ निर्मल गंगा के लिए जो सुधार हुए हैं, उसमें जनभागीदारी का बहुत महत्व है। नमामि गंगे परियोजना के अंतर्गत जिला स्तर पर गंगा कमेटी गठित है, जिसके अंतर्गत गंगा विचार मंच, गंगा टास्क फोर्स, गंगा प्रहरी, राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों, गंगा मित्र, नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक, एनसीसी की सकारात्मक भागीदारी इस दिशा में सुनिश्चित कराने की जरूरत है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static