सुशील मोदी ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापिस लाने के प्रयास के लिए PM मोदी का जताया आभार

2/26/2022 7:45:13 PM

पटनाः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने के कूटनीतिक और व्यावहारिक प्रयास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि सुशील मोदी की रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत के बाद ही यह संभव हो पाया है।

सुशील मोदी ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहतर संबंध का असर है कि रूस की सेना और विदेश विभाग के अधिकारी भारतीयों की सुरक्षित वापसी में पूरा सहयोग दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूक्रेन छोड़ने वाले भारतीयों की बस पर तिरंगा लगा होना ही सुरक्षा की बड़ी गारंटी है।

भाजपा सांसद ने कहा कि एयर इंडिया की चार्टर्ड उड़ान से 470 छात्रों का पहला जत्था रोमानिया से भारत के लिए रवाना हो चुका है। चार्टर्ड विमान का किराया भारत सरकार चुकायेगी। उन्होंने कहा कि बिहार के जो छात्र दिल्ली या मुंबई पहुंचेगे, उन्हें घर लाने की नि:शुल्क व्यवस्था करने के लिए सुशील मोदी ने बिहार सरकार को धन्यवाद दिया। मोदी ने यूक्रेन में फंसे छात्रों के परिजनों से अपील की कि वे छात्र के नाम, पासपोर्ट नंबर और अन्य विवरण के साथ अपने गृह जिले के डीएम से सम्पर्क करेें ताकि छात्र की सही पहचान कर वापसी मिशन को ठीक से किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static