समर्थ लोगों को कोरोना वैक्सीन की कीमत चुकाने का विकल्प दे सरकारः सुशील मोदी

4/28/2021 10:14:33 AM

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि संपन्न लोगों को कोरोना वैक्सीन का मूल्य चुकाने का विकल्प सरकार को देना चाहिए, इससे गरीबों के लिए साधन बढ़ाने में मदद मिलेगी।

सुशील मोदी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, 'कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए केंद्र और बिहार सहित कई राज्यों की सरकारें मुफ्त टीकाकरण अभियान चला रही हैं, लेकिन 1 मई से जब 18 पार के लोगों का भी टीकाकरण शुरू हो रहा है, तब सरकार के संसाधनों पर दबाव बढ़ेगा।' उन्होंने कहा कि इसे देखते हुए कोरोना की दोनों वैक्सीन का कोई न्यूनतम मूल्य तय किया जाना चाहिए और विकल्प दिया जाना चाहिए कि जो लोग वैक्सीन की कीमत चुका सकते हैं, वे अवश्य भुगतान करें।

भाजपा नेता ने कहा कि यदि राज्य सरकार ने वैक्सीन के मूल्य चुकाने का विकल्प दिया, तो गरीबों के टीकाकरण और इलाज के लिए ज्यादा संसाधन होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर जैसे समाज के समर्थ लोग गैस सिलिंडर की सब्सिडी छोड़ चुके हैं, वैसे ही वे इस कठिन दौर में कोरोना वैक्सीन की कीमत चुकाने में भी पीछे नहीं रहेंगे।

मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना की वैक्सीन बनाने वाली दोनों स्वदेशी कंपनियों से इसके दाम कम करने की अपील की है। अभी भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का मूल्य राज्यों के लिए 600 रुपए और निजी अस्पतालों के लिए 1200 प्रति वाइल है। कोविशील्ड राज्यों को 400 रुपए और निजी अस्पतालों को 600 रुपये प्रति वाइल की दर से खरीदनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि केंद्र के अनुरोध पर विचार कर दोनों कंपनियां जल्द ही अपनी वैक्सीन के दाम कम करेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static