नित्यानंद राय ने कहा- PM गरीब कल्याण योजना के विस्तार का फैसला प्रधानमंत्री का क्रांतिकारी कदम

3/28/2022 11:57:32 AM

समस्तीपुरः केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता नित्यानंद राय ने कहा है कि पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का सितंबर तक विस्तारित करने का फैसला प्रधानमंत्री का एक क्रांतिकारी कदम है।

नित्यानंद राय समस्तीपुर जिले के हरपुर एलोथ स्थित भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रधानमंत्री के ‘मन की बात' कार्यक्रम के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस योजना के तहत देश के 80 करोड़ लोगों को प्रतिमाह पांच किलोग्राम राशन मुफ्त मिलेगा। उन्होंने बताया कि अगले छह महिनों में योजना पर 80 हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज हर क्षेत्र मे आत्मनिर्भर बनने को अग्रसर है। जिसका ताजा उदाहरण देश ने 30 लाख करोड़ का निर्यात कर एक इतिहास रचा है। मन की बात देश के लोगों के साथ कनेक्ट होने का एक सशक्त माध्यम बन गया है।

राय ने कहा कि पूरी दुनिया में शांति स्थापना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जो पहल है यह दर्शाता है कि 21वीं सदी भारत का होगा और भारत विश्व गुरु बनेगा। एक प्रश्न के उत्तर में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद ने कहा कि उत्तरप्रदेश समेत चार राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को बहुमत मिलने का स्पष्ट संदेश है कि लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास मॉडल को स्वीकार किया है। इस मौके पर भाजपा राष्ट्रीय परिषद के सदस्य राम सुमरन सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शशिकांत आनंद,रालोजपा के पूर्व विधायक विश्वनाथ पासवान एवं समस्तीपुर स्थानीय प्राधिकार क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी तरूण कुमार समेत अन्य नेता उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static