बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान में उत्कृष्ट योगदान देने वालों को ‘जश्न-ए-टीका पुरस्कार'

11/19/2021 4:26:04 PM

 

पटनाः बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान में उत्कृष्ट योगदान देने वाले को ‘जश्न-ए-टीका पुरस्कार' से सम्मानित किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना टीकाकरण अभियान में उत्कृष्ट योगदान देने वाले जिला से लेकर प्रखंड स्तर तक के डॉक्टर, नर्स सहित इस कार्य से जुड़े समाजसेवियों को स्वास्थ्य विभाग समारोह आयोजित कर ‘जश्न-ए-टीका पुरस्कार' से सम्मानित कर रहा है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण में उत्कृष्ट योगदान देने वालों के चयन की प्रक्रिया चल रही है।

मंगल पांडेय ने कहा कि पहले चरण में 04 अक्टूबर को विभाग द्वारा जश्न-ए-टीका पुरस्कार समारोह आयोजित कर टीकाकरण में अहम योगदान देने वाले पदाधिकारियों और टीकाकरण में सहयोग करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार के संकल्पित लक्ष्य पूरा होने के बाद पुरस्कार समारोह आयोजित कर टीकाकरण कार्य में सहयोग करने वाले सम्मानित किए जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी से बचाव को लेकर टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में डॉक्टर, नर्स के साथ साथ बड़ी संख्या में आमलोगों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। ऐसे लोगों के योगदान को उल्लेख करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जश्न ए पोर्टल का  शुभारंभ किया गया। इस पोर्टल पर कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कार्य को सफल बनाने में व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से उत्कृष्ट योगदान देने वालों के कार्य प्रविष्ट की गई, ताकि दूसरे लोगों उनके कार्य और प्रयास को जान सकें।

मंगल पांडेय ने कहा कि विभाग द्वारा कोरोना टीका का पहला डोज और दूसरा डोज लगवाने में सामूहिक और व्यक्तिगत तौर पर उत्कृष्ट योगदान देने वाले लोग सम्मानित किए जा रहे हैं। इस तरह के आयोजन से अन्य लोगों में भी सेवा की भावना जागृत होगी, जिससे कोरोना से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान में तेजी आएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मार्गदर्शन में जहां कोरोना जांच और टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है, वहीं टीकाकरण में महत्वपूर्ण योगदान देने वालों को भी सम्मानित किया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static