सीटों के तालमेल में जनता की भावना से मेल नहीं खाता RJD का प्रस्तावः दीपंकर

9/19/2020 10:29:25 AM

पटनाः बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नीत महागठबंधन के घटक दलों में सीटों को लेकर खींचतान जारी है। इसी बीच भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि सीटों के तालमेल को लेकर अभी तक राजद का जो रुख और प्रस्ताव है वह जनता की भावना तथा राजनीतिक जरूरत से मेल नहीं खाती है।

भट्टाचार्य ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में जिस प्रकार का तालमेल हुआ था और उसके जो अनुभव हैं, उसने स्पष्ट कर दिया है कि भाकपा-माले और अन्य वामदलों को उचित जगह दिए बिना कोई कारगर विपक्षी एकता नहीं बन सकती। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP)-जनता दल यूनाइटेड (JDU) के खिलाफ निर्णायक गोलबंदी इसके बिना संभव ही नहीं है लेकिन तालमेल को लेकर अभी तक राजद का जो रुख और प्रस्ताव है, वह जनता की भावना और राजनीतिक जरूरत से मेल नहीं खाती है।

भाकपा-माले के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि विपक्षी दलों के बीच कारगर तालमेल नहीं होने की स्थिति में भाकपा-माले की बिहार की जनता से अपील है कि ऊपर के स्तर पर जारी गतिरोध को दरकिनार कर नीचे के स्तर पर जनता के विभिन्न हिस्सों और नीचे के आंदोलनों का मोर्चा बनाएं तथा विश्वासघाती राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार को निर्णायक शिकस्त देने की तैयारी करें।


Ramanjot

Related News